Mau News: बार बार शिकायत के बावजूद नही हटाया जा रहा ट्राली का ट्रांसफार्मर, निजी जमीन में बिजली विभाग जबरन कर रहा संचालन

मोदी एवं योगी सरकार में बिजली विभाग के अधिकारी कर रहे मनमानी

मामला मऊ विद्युत वितरण खण्ड प्रथम अंतर्गत पुरानी तहसील के पूरब डा०एस०सी०तिवारी रोड का

फ़ास्ट इंडिया न्यूज ब्यूरो

मऊ।यूपी के मऊ जिले के नगर क्षेत्र के पुरानी तहसील के पूरब डॉक्टर एससी तिवारी रोड पर रामप्रवेश सिंह के निजी बाउंड्री वॉल की जमीन में बिजली विभाग के द्वारा जबरन ट्राली का ट्रांसफार्मर चलाया जा रहा है।

आपको बता दें कि ट्राली का ट्रांसफार्मर एक इमर्जेंसी सेवा के लिए बनाया गया है।जिसे जहाँ कही भी ट्रांसफार्मर जल जाता है। वहा अस्थायी ब्यवस्था के लिए इसका उपयोग किया जाता है। और जैसे ही ट्रांसफार्मर बन जाता है उसे लगाकर ट्राली का ट्रांसफार्मर हटा दिया जाता है।

लेकिन विगत 1 वर्ष पूर्व पुरानी तहसील के पूरब एक 400 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया था।लेकिन उपभोक्ताओं को बिजली बिजली विभाग के अनुरोध पर आपूर्ति हेतु ट्राली का ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली आपूर्ति चालू किया गया। वही कुछ दिन बाद जले हुए ट्रांसफार्मर को पुनः बनाकर अपने निश्चित स्थान पर तो लगा दिया गया।

लेकिन इमरजेंसी सेवा के रूप में जो ट्राली का ट्रांसफार्मर राम प्रवेश सिंह के निजी जमीन में खड़ा कर दिया गया था।उसे अभी तक नहीं हटाया गया है। जिसके कारण रामप्रवेश सिंह के परिवार वालों सहित आस पास के लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि यह ट्राली का ट्रांसफार्मर रामप्रवेश सिंह के निजी बाउंड्री वॉल की जमीन में बिजली विभाग द्वारा खड़ा कर दिया गया है। जिससे वह कोई भी निर्माण कार्य नहीं कर पा रहे हैं।
वहीं यह भी बताया जा रहा है कि इस ट्राली के ट्रांसफार्मर में आए दिन आग भी लगती रहती है। इस ट्राली के ट्रांसफार्मर को हटाने के लिए बिजली विभाग को रामप्रवेश सिंह द्वारा कई बार शिकायत कर अवगत कराया गया है।लेकिन अभी तक इस ट्राली के ट्रांसफार्मर को बिजली विभाग द्वारा नहीं हटाया गया है।
अब ऐसे में यह एक बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा है कि किसी के भी जमीन में बिजली विभाग द्वारा जबरन ट्राली का ट्रांसफार्मर खड़ा करके अपने बिजली विभाग का सप्लाई तो किया जा रहा है लेकिन जिस की जमीन का उपयोग किया जा रहा है। उसको ना तो उसको कोई महीने का किराया दिया जा रहा है और नहीं उस ट्राली ट्रांसफार्मर को हटाया जा रहा है।ऐसे में बिजली विभाग पर एक बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह अभी खड़ा है कि क्या किसी के भी जमीन में यह जबरन ट्राली ट्रांसफार्मर खड़ा करके बिजली विभाग द्वारा बिजली आपूर्ति किया जाएगा।
जबकि मऊ जिला ऊर्जा मंत्री ए०के०शर्मा का गृह जिला है और सबसे ज्यादा बिजली की समस्याएं भी मऊ जनपद में है। बिजली विभाग के लापरवाह अधिकारियों के कारण आए दिन जनता को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण अब ऊर्जा मंत्री ए०के० शर्मा की भी जनता में छवि धूमिल हो रही है।
अब देखना यह होगा कि उक्त खबर का संज्ञान लेकर बिजली विभाग के अधिकारी ट्राली के ट्रांसफार्मर को कब तक हटाते हैं?


फेसबुक पेज

अन्य समाचार