ट्राली का ट्रांसफार्मर हटाने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन,जा सकती है किसी की जान

मौके का सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने किया निरीक्षण ट्राली ट्रांसफार्मर में आये दिन लगती है आग, जा सकती है किसी की जान।

ट्राली ट्रांसफार्मर रखने के लिए मऊ नगर पालिका ने सरकारी जमीन भी आवंटित कर दी है

सरकारी जमीन पर कब्जा जमाने की नीयत से बिजली विभाग के ठेकेदार संजय राय व बलिया के नगरा ब्लाक में कार्यरत शिक्षक शैलेन्द्र यादव नही रखने दे रहे सरकारी जमीन में ट्रांसफार्मर

फ़ास्ट इंडिया न्यूज ब्यूरो

मऊ । योगी सरकार में कुछ लापरवाह अधिकारियों के कारण जा सकती है किसी की जान। आपको बता दे कि मऊ जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी तहसील के पूरब सहादतपुरा नई बस्ती में रामप्रवेश सिंह के निजी बाउंड्री वॉल जमीन से ट्राली का ट्रांसफार्मर न हटाए जाने का मामला बढ़ता ही जा रहा है।
आपको बता दें की विगत कुछ वर्षों पूर्व बिजली विभाग द्वारा रामप्रवेश सिंह के निजी जमीन में ट्राली का ट्रांसफार्मर रख दिया गया था और यह ट्राली का ट्रांसफार्मर रखते समय यह कहा गया था कि जैसे ही जला हुआ ट्रांसफार्मर लग जायेगा यह ट्राली का ट्रांसफार्मर हटा लिया जाएगा लेकिन कुछ समय बाद जला हुआ ट्रांसफार्मर अपने निश्चित स्थान पर लगा दिया गया लेकिन ट्राली ट्रांसफार्मर को अत्यधिक लोड के कारण नही हटाया गया।
आपको जानकर हैरानी होगी कि जहां ट्राली का ट्रांसफार्मर रखा गया है उसी के सटे रामप्रवेश सिंह का निजी मकान भी है। जिनके बाउंड्री वाल से होते हुये बिजली के तार गुजर रहा। जिसको हटाने के लिए बार-बार अधीक्षण अभियंता व अधिशासी अभियंता सहित जिलाधिकारी को पत्र के माध्यम से शिकायत की गई है।
लेकिन अभी तक मामले का निस्तारण न होने के कारण अब ऐसी स्थिति हो गई है कि इस ट्राली के ट्रांसफार्मर में आए दिन आग लगाती रहती है। जिससे किसी भी वक्त किसी की जान भी जा सकती है। वही इस ट्राली के ट्रांसफार्मर को हटाने के लिए बिजली विभाग द्वारा नगर पालिका से जमीन की मांग की गई थी। जिस पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी द्वारा जमीन भी चिन्हित करके दे दी गई है। इसके बावजूद अभी तक ट्राली का ट्रांसफार्मर नहीं हटाया गया है ।

सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने किया स्थलीय निरीक्षण

दिनांक 3.5.2024 की मध्य रात्रि को इस ट्राली के ट्रांसफार्मर में इतना अत्यधिक लोड बढ़ गया है कि इसका एक खूंटी जलकर नीचे गिर गया और पूरी बिजली सप्लाई कई घंटे बाधित रही। जिसको लेकर स्थानीय लोगो ने आज सिटी मजिस्ट्रेट के पास अपनी गुहार लगाई की ट्राली का ट्रांसफार्मर तत्काल हटाया जाय। जिसका संज्ञान लेकर सिटी मजिस्ट्रेट ने सीओ सिटी मऊ के साथ मौके पर पहुचे।
और उक्त ट्राली ट्रांसफार्मर को नगर पालिका की सरकारी जमीन में रखने हेतु जो जगह चिन्हित किया गया है उस स्थान का स्थलीय निरीक्षण किया ।
लेकिन ट्राली का ट्रांसफार्मर हटाने सम्बन्धी समस्या कोई निदान नही कराया गया। लोकसभा चुनाव बाद इसे हटाने का आश्वासन देते हुए सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी चले गए।
अब ऐसे में यह एक बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह है कि योगी सरकार में बार-बार ऐसे मामले में लीपापोती की जाती है । जिससे कभी भी किसी वक्त किसी की जान भी जा सकती है लेकिन यह संवेदनहीन अधिकारी ना तो मामले का निस्तारण करना चाहते हैं और ना ही कोई रुचि लेते हैं।
ऐसे में क्या किसी की जान चली जाएगी तभी ऐसे मामलों का निस्तारण होगा या समय रहते इसका निदान किया जाएगा। क्योंकि इस ट्राली का ट्रांसफार्मर में आए दिन आग लगती रहती है। जिसकी शिकायत बार-बार बिजली विभाग द्वारा की जाती है तब जाकर सप्लाई बंद करके आग को बुझाया जाता है।
अब ऐसे में यह एक बहुत बड़ी स्थानीय समस्या बनी हुई है। लेकिन बिजली विभाग द्वारा इसका निदान नहीं किया जा रहा है। वही सरकारी जमीन में बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर रखने हेतु प्लिंथ चबूतरा बनाने का प्रयास किया गया है। लेकिन स्थानीय व्यक्ति व शिक्षक शैलेंद्र प्रताप यादव उर्फ पप्पू यादव व बिजली विभाग के ठेकेदार संजय राय उर्फ रिंकू राय आदि द्वारा सरकारी जमीन में ट्रांसफार्मर लगाने से बार-बार रोका जा रहा है। जिसके कारण बिजली विभाग इस ट्राली के ट्रांसफार्मर को परिवर्तित करने में असमर्थ है। अब ऐसे में यह एक बहुत बड़ी समस्या है कि इस ट्राली का ट्रांसफार्मर कब तक हटाया जाएगा और इस समस्या का समाधान होगा।


फेसबुक पेज

अन्य समाचार