समुद्र में तैरते नोटों को लूटने सैकड़ों लोग पानी में कूदे

मुंबई। नोट सिर्फ सड़क पर पड़े ही नहीं मिलते, कभी-कभी ये समुद्र में पहुंच जाते हैं। कितनी हैरत की बात है कि मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के पास समुद्र में जब लोगों ने नोटों को तैरते हुए देखा तो हड़कंप मच गया और देखते ही देखते सैकड़ों लोग नोट पाने के लिए समुद्र में छलांग लगा बैठे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, समुद्र में नोट झपटने की होड़ सी मच गई और इसमें कई ऐसे लोग भी थे, जो लालच में अपनी जान दांव पर लगाने से नहीं चूके, क्योंकि उन्हें तैरना तक नहीं आता था। वैसे सबसे ज्यादा नोट मछुआरों के हत्‍थे चढ़े, जो समुद्र की तासीर से पूरी तरफ वाकिफ थे।

समुद्र के मंथन से हर कोई जितने अधिक नोट झपट सकता था, झपट रहा था। देर शाम तक यही सिलसिला चलता रहा। चलता भी क्यों नहीं? समुद्र में से लोगों के हाथों में करीब तीन लाख रुपए तक जमा हो चुके थे।

जब पुलिस को समुद्र में नोट होने की खबर लगी तो वह हरकत में आई। उसने लोगों को धैर्य रखने को कहा। पुलिस ने मौजूद लोगों को यही समझाइश दी कि वे पैसों के चक्कर में समुद्र की गहराई के तरफ नहीं जाएं। अंग्रेजी अखबार 'मिड-डे' ने भी इस खबर की पुष्टि की है कि समुद्र में तैरते हुए 3 लाख रुपए लोगों को मिल चुके हैं।

गेटवे ऑफ इंडिया के पास समुद्र में 3 लाख रुपए होने की इस घटना के बारे में पुलिस कुछ भी खुलासा नहीं कर रही है। कुछ लोगों का यह भी कहना है हो सकता है कि किसी ने मुसीबत में फंसने के बाद बचने की गरज से नोट पानी में फेंक दिए हों, जबकि कुछ लोग यह कहते हुए पाए गए ‍कि संभव है ‍नोट किसी माला के हों, जो धार्मिक कार्य के लिए इस्तेमाल की जाती हो।


फेसबुक पेज

अन्य समाचार