दिल्ली पुलिस ने जिस्मफरोसी के धंधे करने वाले गिरोह को पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने जिस्मफरोशी के धंधे से जुड़े एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह पर लगभग पांच हजार लड़कियों को जिस्मफरोशी के दलदल में धकेलने का आरोप है. पुलिस ने गिरोह के सरगना पति-पत्नी समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर मकोका के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने जिस्मफरोशी से जुड़े एक बड़े गिरोह पर नकेल कसी है. पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह ने अब तक लगभग पांच हजार लड़कियों की तस्करी कर उन्हें वेश्यावृति के धंधे में धकेला है. यह गिरोह नेपाल, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, आंध्र प्रदेश और अन्य राज्यों से लड़कियों की तस्करी किया करता था।

सभी लड़कियां गरीब परिवार से आती है और इन सभी को पैसों का लालच देकर दिल्ली लाया जाता था. यहां उन्हें जीबी रोड पर वेश्यावृति के दलदल में उतारा जाता था. पुलिस की माने तो इस गिरोह के सरगना अफ्फाक हुसैन और सायरा बेगम ने जिस्मफरोशी के इस काले कारोबार से 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. दोनों के नाम पर दिल्ली में कई बेनामी संपत्तियां दर्ज हैं।

मकोका के तहत मामला दर्ज
जॉइंट कमिश्नर क्राइम रविंद्र यादव ने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए सभी 8 आरोपियों पर मकोका के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपियों से पुलिस पूछताछ जारी है और जल्द ही इस मामले में कुछ और लोगों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है. रविंद्र यादव ने बताया कि यह गिरोह दलालों से 50 हजार रूपये में लड़कियों को खरीद उन्हें दो लाख रूपये तक ग्राहकों को बेचता था।

पहले भी पकड़े जा चुके हैं आरोपी पति-पत्नी

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए गिरोह के सरगना पति-पत्नी पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं. आरोपी सायरा बेगम जिस्मफरोशी से जुड़े एक मामले में सात साल की सजा भी काट चुकी है. वहीं पुलिस ने इसी साल इन दोनों के खिलाफ बलात्कार, मानव तस्करी , अपहरण समेत आपराधिक षडयंत्र रचने की साजिश में चार्जशीट भी दाखिल की है।

पुलिस के पास पर्याप्त सुबूत

पुलिस का कहना है कि उनके पास दोनों मुख्य आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ पर्याप्त सुबूत हैं. जिसमें तस्करी कर लाई गई कई लड़कियों के बयान भी शामिल है. फिलहाल दिल्ली पुलिस इस गिरोह से जुड़े दूसरे दलालों का भी पता लगाने की कोशिशों में जुटी हैं.


फेसबुक पेज

अन्य समाचार