अवैध प्लाटिंग को वीडीए ने किया ध्वस्त,शिकायतकर्ता को जमकर पीटा

फ़ास्ट इंडिया न्यूज डेस्क

वाराणसी । बड़ागांव थाना क्षेत्र के दासेपुर में अवैध प्लाटिंग कराए जाने की शिकायत पर पहुंची वीडीए टीम द्वारा अवैध प्लाट को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया गया। प्लाट ध्वस्त कराने के बाद भी वीडीए की टीम जब वापस लौटी इस दौरान प्लाटिंग करने वाले दबंगों ने शिकायतकर्ता को मारपीट कर घायल कर दिया। इस मामले में पीड़ित द्वारा बड़ागांव थाने की पुलिस से लिखित शिकायत की गई है। शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी अनुसार बड़ागांव थाना क्षेत्र के दासेपुर गांव में शहर के जाने-माने प्रॉपर्टी डीलर साँई सीटी द्वारा प्लाटिंग का कार्य कराया जा रहा है। दासेपुर गांव के रहने वाले अमित कुमार शुक्ला का कहना है कि प्लाटिंग के दौरान दो ग्रामसभा अनौरा दासेपुर के सरकारी नाले पर अवैध रूप से कब्जा करते हुए भी प्लाटिंग कर दी गई है। जिसको लेकर अमित द्वारा इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक की गई थी। गुरुवार को सायंकाल वीडीए की टीम दासेपुर गांव पहुंची और अवैध बनाए गए लगभग 25 प्लाट को जेसीबी से ध्वस्त करवा दी। अमित का आरोप है वीडीए द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद प्लाटिंग करने वाले लोग अमित से नाराज हो गए। सायंकाल अमित जब अपने खेत से अपने घर लौट रहा था इसी दौरान प्लाटिंग करने वाले लोगों ने अमित के गाड़ी में टक्कर मार कर जमीन पर गिरा दिया। आरोप है कि इस दौरान दबंग बिल्डर के लोगों ने उसे पिस्टल की मुठिया और हाथ लात घुसे से पिटाई करके चार पहिया वाहन से भाग निकले। पीड़ित का आरोप है कि घटना के बाद उसने स्थानीय पुलिस को सूचना दिया तो पुलिस उसके पास पहुंचने के बगैर दबंग लोगों का ही साथ देने लगी। उसके बाद उसने फोन करके डीसीपी गोमती जोन को सूचना दिया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची उसके बाद अमित के साथ दर्जनों की संख्या में महिला पुरुष ग्रामीण हरहुआ पुलिस चौकी पर पहुंच गए।
वहीं प्लाटिंग करने वाले लोगों का कहना है कि हम लोग अपने प्लाट पर मौजूद थे, इसी दौरान अमित वहां पहुंच कर गाली गलौज करने लगा। मना करने पर उसने मारपीट भी किया। इस मामले में शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है।


फेसबुक पेज

अन्य समाचार