मोदी जी से जनता किये वादो का जवाब मांग रही है!

एक दिन में जीएसटी,नोटबन्दी,एससीएसटी तीन तलाक के लिए कानून तो फिर राम मंदिर के लिए कानून क्यो नही?

पीएम मोदी को आदर्श मानने वाले भी अब हताश नजर आ रहे !

विवेक कुमार सिंह
सम्पादक

जिस प्रकार से श्री राम मंदिर मुद्दे को उछाला जा रहा है ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कहीं न कहीं मोदी सरकार अपनी कमियों को भी छुपा रहे है आप सभी को याद होगा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान सभी मंचों से यह बोलते नजर आए थे कि विदेशों में जमा काला धन भारत वापस लाया जाएगा। विदेशों में जमा कालाधन इतना है कि सभी भारतीयों के 15 से 2000000 रुपए तक मिल जाएंगे तब भी रुपए कम नहीं पड़ेंगे ।

अब सभी भारतीयों का मानना है कि मोदी जी वह रुपये कहां है जो आप 2014 में विदेशों में जमा होने का वादा कर रहे थे और कांग्रेस पर भी आरोप लगा रहे थे कि जो जमा पूंजी विदेशों में कांग्रेश द्वारा जमा की गई है उसे भारत वापस लाकर देश का विकास किया जाएगा वह रुपया। आज तक क्यों नहीं वापस लाया गया। क्या हमारा देश इस समय जिस आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है इस स्थिति में उस काले धन की बहुत आवश्यकता है । फिर मोदी जी क्यों नहीं उन रुपयों को आप वापस ला रहे हैं? एक तरफ बेरोजगार युवाओं को आपने यह लालच दिया कि प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी लेकिन युवा भी अपने आप को अब ठगा महसूस कर रहे हैं ।

वही देश में फैले भ्रष्टाचार को समाप्त करने की बात कहा आपने लेकिन आप ही बताइए कि कौन सा ऐसा कार्यालय है जहां बिना पैसे के आज भी काम हो रहे हैं किस कार्यालय का बाबू बिना घुश लिए कोई कार्य कर रहा है ।

आप ने 2014 के लोकसभा चुनाव में बड़े-बड़े वादे किए लेकिन उन वादों को पूरा करने के लिए आपने अभी तक क्या कदम उठाया जनता इस प्रश्न का जवाब मांग रही है कि आखिर जो आपने वादे 2014 की चुनावी दौर में किया था उसको कब पूरा करेंगे 2019 चुनाव नजदीक आने वाला है ।

कही ऐसा तो नही की पूर्व में किये चुनावी मुद्दे को भटकाने के लिए भाजपा ,विहिप और आरएसएस द्वारा अपनी नाकामियो को छिपाने के लिये यह षड्यंत्र रचा गया है कि राम मंदिर चुनाव के पहले बनाने की योजना बनाई जाए, ताकि सभी हिन्दूओ अन्य मुद्दों से भटका कर राम मंदिर बनाने के मुद्दे पर ला दिया जाए ताकि सभी हिंदू राम मंदिर मुद्दे में ही उलझ जाएं ।

आखिर आपको राम मंदिर बनाना ही था तो आज तक साढे 4 साल बीतने के बाद आपने राम मंदिर के लिए क्या कदम उठाया और क्या योजना बनाया इसका भी जवाब जनता मांग रही है जनता किए गए वादों का एक प्रश्न के रूप में जवाब कर रही है, कि पेट्रोल ,डीजल ,घरेलू गैस की कीमत आसमान छू रही है आखिर कब तक इन समस्याओं पर लगाम लगेगा अब तो आपके कार्यकाल भी लगभग लगभग समाप्त होने को है क्योंकि कुछ ही महीनों में आचार संहिता भी लग जाएगी और आगामी लोकसभा चुनाव भी प्रारंभ हो जाएगा फिर आप इन प्रश्नों का जवाब कैसे देगे। आपके सारे अधिकार लोकसभा चुनाव आते ही समाप्त हो जाएंगे फिर आपने जो 2014 में बड़े-बड़े वादे किए थे उसको कैसे पूरा करेंगे कहीं ऐसा तो नहीं फिर वही पुरानी झूठी बातो का लुभावना देंगे कि अगले चुनाव जीतेंगे तो हम किए हुए वादों को पूरा करेंगे । जनता आपसे एक ही जवाब मांग रही है कि आपने 2014 में किये अन्य वादों को तो नहीं पूरा किया राम मंदिर बनाने का जो वादा था आपके एजेंडे में उसे तो पूरा करें क्योंकि अब आपके पास समय भी नहीं बचा है कि आप अन्य वादों को पूरा करें आप 1 दिन में नोट बंदी लागू करते हैं , 1 दिन में जीएसटी लागू करते हैं, 1 दिन में एससी एसटी एक्ट लागू करते हैं । इन सबके लिए आपके पास समय था और राम मंदिर बनाने के लिए आपके पास समय नहीं है आप ने बयान दिया कि कांग्रेसी राम मंदिर बनाने नहीं दे रही है आपके इन बातों से जनता अब मानने वाली नहीं है क्योंकि जनता भी जान चुकी है राज्य से लेकर केंद्र तक आप की सरकार है और आपकी इतनी बड़ी बहुमत की सरकार में जब राम मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश या कानून नहीं लाया गया तो जब आपकी कमजोर सरकार रहेगी तब आप कैसे राम मंदिर बनाएंगे आदि प्रश्नों का जवाब जनता मांग रही है।


फेसबुक पेज

अन्य समाचार