अब संजय लीला भंसाली कोर्ट में क्यों दिखाएंगे पद्मावत

जयपुर। निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली अपनी विवादित फिल्म पद्मावत राजस्थान हाईकोर्ट में दिखाने को तैयार है, लेकिन इसके लिए उन्होंने सुरक्षा मांगी है। हाईकोर्ट ने अब सरकार से भंसाली को सुरक्षा की गारंटी देने की बात कहते हुए मामले की अगली सुनवाई 2 फरवरी तक टाल दी है।

मंगलवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार की पद्मावत पर बैन लगाने की समीक्षा याचिका खारिज की है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद अब पूरे देश में 25 जनवरी को फिल्म रिलीज होगी। भंसाली, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और अन्य के खिलाफ प्रदेश में नागौर जिले के डीड़वाना पुलिस थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई थी। वीरेन्द्र सिंह और नागपाल सिंह द्वारा दर्ज कराई गई एफआइआर में भंसाली, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए और 295 में मामले दर्ज हुए थे। इनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया था।
भंसाली ने यह एफआइआर निरस्त कराने को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर मंगलवार को सुनवाई हुई। न्यायाधीश संदीप मेहता ने सुनवाई करते हुए भंसाली के वकील से पूछा कि क्या, वे हाईकोर्ट में फिल्म दिखाने को तैयार हैं। इस पर वकील ने कहा कि वे फिल्म दिखाने को तैयार है, लेकिन जिस तरह से विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं उससे कहीं उनके फिल्म प्रिंट को लेकर कोई अप्रिय घटना नहीं हो जाए। वकील ने पूरी सुरक्षा का आश्वासन मांगा। भंसाली के वकील ने बताया कि शीघ्र ही फिल्म को कोर्ट में प्रदर्शित करने की तारीख बता देंगे।


फेसबुक पेज

अन्य समाचार